5 माओं ने अपने शिशुओं के लिए चुना यह बेबी प्रोडक्ट। जानिए, क्या हैं इसके कारण?

five-mothers-selected-this-product-for-their-babies

Image: Shutterstock

माताएं अपने शिशुओं की देखरेख के लिए विभिन्न उत्पादों का इस्तेमाल करती हैं, जिसमें डायपर एक अहम भूमिका निभाता है। वहीं, डायपर के गीलेपन और घंटों शरीर से लगे रहने के कारण यह बच्चे की कोमल त्वचा पर रैशेज का कारण भी बन जाता है। हालांकि, बाजार में कई तरह के डायपर रैश क्रीम मौजूद हैं, लेकिन किस ब्रांड की क्रीम सबसे अच्छी है, इस बारे में स्पष्ट तौर पर कुछ भी कहना सही नहीं होगा।

ऐसे में हमने कई माओं से जाना कि वो अपने शिशु के लिए कौन सी क्रीम इस्तेमाल करती हैं और उनका अनुभव कैसा रहा। इनमें से 5 माओं ने हिमालय डायपर रैश क्रीम के बारे में अपने अनुभव हमारे साथ शेयर किए। आखिर क्या कारण रहे कि उन्होंने इसी क्रीम को चुना? इस लेख में हम इसी बारे में खासतौर पर चर्चा करेंगे।

क्यों होते हैं बच्चों को डायपर रैशेज?

रैशेज आमतौर पर अतिरिक्त नमी के कारण होते हैं। अगर डायपर लंबे समय तक न बदला जाए या फिर डायपर नमी को सोखने में सक्षम नहीं है, तो यह शिशु की त्वचा पर रैशेज का कारण बन सकता है।

5 माओं ने क्यों चुनी हिमालय डायपर रैश क्रीम?

नन्हे शिशुओं की त्वचा सबसे ज्यादा संवेदनशील होती है। इसलिए, उनके लिए सही उत्पाद का चुनाव करना हर मां के लिए चिंता का विषय है। खासकर, त्वचा से संबंधित प्रोडक्ट्स लेते समय काफी सावधानी बरतनी पड़ती है। हिमालय डायपर रैश क्रीम हर्बल तत्वों से युक्त है, जो शिशुओं के प्रति एक मां की चिंता को कम करने का काम करती है। यही कारण रहा कि पांच माओं ने अपने शिशुओं के लिए हिमालय डायपर रैश क्रीम का चुनाव किया।

कैसे काम करती है हिमालय डायपर रैश क्रीम?

  • हिमालय डायपर रैश क्रीम जड़ी बूटियों और जिंक ऑक्साइड की शक्ति के चलते डाइपर रैशेज से आपके बच्चे को दूर रखती है।
  • यह क्रीम एंटीइंफ्लेमेटरी, एंटीबैक्टीरियल और एंटीफंगल गुणों से समृद्ध होती है। यह घावों और त्वचा के संक्रमण के उपचार में काफी उपयोगी मानी गई है।
  • इसमें मौजूद यशद भस्म आपके बच्चे की कोमल त्वचा पर विकसित होने वाले रैशेज को साफ करने में सक्षम है।
  • क्रीम में मौजूद बादाम तेल अपनी विटामिन-ई की शक्ति से आपके बच्चे की त्वचा को नरम और चिकना बनाते हैं।
  • क्रीम में मौजूद भारतीय मुसब्बर त्वचा को हाइड्रेट करता है।
  • इस क्रीम की सबसे खास बात यह है कि इसमें पैराबेंस, एनिमल फैट और सिंथेटिक रंग नहीं होते, जो शिशु की त्वचा पर एलर्जी और रैशेज का अहम कारण बनते हैं।
  • इसमें बहुत हल्की गंध होती है, जिससे बच्चे को असुविधा नहीं होती है।
  • यह क्रीम गाढ़ी होती है और लंबे समय तक शिशु की त्वचा पर बनी रहती है।

कैसे है बाकी कंपनियों से अलग?

1930 में गठित हिमालय हेल्थकेयर व्यक्तिगत और शिशु देखभाल उत्पादों की सबसे अग्रणी कंपनियों में से एक है। हिमालय हेल्थकेयर अपने कस्टमर्स की जरूरतों का पूरा ध्यान रखता है और उन्हीं प्रोडक्टस पर विशेष रूप से ध्यान देता है, जो आम जिंदगी में होने वाली शारीरिक समस्याओं का हल बन सकें। हिमालय हेल्थकेयर फार्मास्यूटिकल उद्योग के मानकों के अनुरूप काम करता है और ग्राहकों को प्रभावी, सौम्य और सुखदायक उत्पाद प्रदान करता है। बच्चे की नाजुक त्वचा की कोमलता को बरकरार रखने और रैशेज से बचाने के लिए हिमालय डायपर रैश क्रीम आपके लिए आदर्श विकल्प है।

Himalaya Product

किफायती क्रीम

हिमालय बेबी केयर हर वर्ग के लिए उत्पाद बनाता है, ताकि हर कोई गुणकारी उत्पादों का लाभ उठा सके है। हिमालय की यह डाइपर रैश क्रीम किफायती है, जिसके 20 ग्राम पैक की कीमत 60 रुपये और 50 ग्राम की कीमत 94 रुपये है।

विशेष विवरण

  • ब्रांड – हिमालय बेबी केयर
  • टाइप – डायपर रैश क्रीम
  • उम्र – 0 +
  • यह क्रीम सभी मेडिकल स्टोर, बेबी स्टोर और सुपर मार्केट में आसानी से उपलब्ध है। आप इसे ऑनलाइन भी मंगवा सकते हैं।

इस्तेमाल के लिए निर्देश

शिशु को नहलाने के बाद या जब भी आप बच्चे का डायपर बदलें, डायपर रैश क्रीम को रैशेज और उन जगहों पर लगाएं जहां डाडपर के किनारे शिशु की त्वचा को रगड़ते हैं।

Click
Featured Image