पति को रोमांटिक बनाने के 30+ टिप्स | Pati Ko Romantic Kaise Banaye

Pati Ko Romantic Kaise Banaye

Image: Shutterstock

रिलेशनशिप में रोमांस न हो, तो वो रिश्ता बोरिंग होने लगता है। अक्सर महिलाओं की अपने पति को लेकर यही शिकायत होती है कि उनके पति बिल्कुल रोमांटिक नहीं है। कुछ पार्टनर शुरुआत में तो रोमांटिक होते हैं, लेकिन समय के साथ वो बोरिंग हो जाते हैं, जिसका असर रिश्ते पर भी पड़ने लगता है। ऐसे में पति को रोमांटिक बनाने के लिए आप मॉमजंक्शन के इस लेख की मदद ले सकती हैं। यहां हम पति के मूड को रोमांटिक बनाने के 30+ तरीके लेकर आए हैं।

चलिए, जानते हैं कि पति के मूड को रोमांटिक कैसे बनाएं।

पति के मूड को रोमांटिक बनाने के 30+ तरीके | How To Make Husband Romantic In Hindi

हर लड़की एक रोमाटिक पति की चाह रखती है, पर कुछ लड़के बहुत बोरिंग होते हैं। ऐसे लड़कों को रोमांटिक बनाने के लिए इन तरीकों को अपनाया जा सकता है।

  1. सुबह किस करके नींद से जगाएं

पति को रोमांटिक एहसास कराने की शुरुआत आप सुबह-सुबह कर सकते हैं। इसके लिए बस पति को नींद से जगाते समय उन्हें एक प्यारी-सी किस कर दें। आप माथे पर, आंखों के ऊपर, गालों पर या होंठों पर किस करके लव यू जान, गुड मॉर्निंग भी कह सकते हैं। इससे पति का सुबह से ही मूड रोमांटिक रहेगा।

  1. रोमांटिक बातें करें

अच्छी और प्यार भरी बातें किसे पसंद नहीं होती है। खासकर, बात जब पति की हो, तो बता ही कुछ अलग होती है। उनसे अपने पुराने प्यार भरे दिनों की बात करते हुए आगे के कुछ प्लान बना सकती हैं। जैसे कि सितारों भरी रात में बाहर हाथों-में-हाथ डालकर घूमने जाना। साथ ही उनको कुछ कॉम्पलिमेंट भी दे सकती हैं। उदाहरण के लिए उनके आंखों की, होंठों की और उनकी मुस्कान की तारीफ करना।

  1. मनमोहक परफ्यूम लगाएं

एक अच्छी खुबशू मूड को अच्छा और रोमांटिक बना सकती है। इसी वजह से हर रोमांटिक जगह को खुशबूदार फूलों और कैंडल से सजाया जाता है। बस तो आप भी अपने पती के पसंद का परफ्यूम लगाएं और उनके मूड को रोमांटिक बना दें।

  1. आकर्षक कपड़े

पति का मूड अपनी लाइफ पार्टनर को एक अच्छी-सी ड्रेस में देखकर भी रोमांटिक हो सकता है। बस आप एक अच्छी-सी ड्रेस पहनकर उनके सामने पूरी तरह तैयार होकर आ जाएं। इससे उनके मूड को रोमांटिक होने से रोका नहीं जा सकता है। हां, यह ध्यान दें कि इस समय वो किसी बात को लेकर नाराज न हों। अगर ऐसा होगा, तो हो सकता है कि आपकी मेहनत रंग न लाएं।

  1. रोमांटिक पोस्ट पर टैग करें

सोशल मीडिया के जमाने में रोमांटिक पोस्ट पर पति को टैग करना भी उनके मूड को रुमानी प्यार से भर सकता है। जी हां, आपको बस कुछ क्यूट और रोमांटिक पोस्ट ढूंढकर उन्हें टैग करना होगा। यहां एक-दो टैग से काम नहीं चलेगा। आप कम-से-कम पांच से छह रोमांटिक पोस्ट पर उन्हें टैग करें।

  1. पति के साथ खाना बनाएं

पति के साथ मिलकर खाना बनाना भी काफी रोमांटिक होता है। बस इस दौरान पति को रोमांटिक मूड में लाना आना चाहिए। इसके लिए आप उनके साथ प्यारी बातें कर सकती हैं। उन्हें थोड़ा छेड़ सकती हैं। नमक और मसाले के डब्बे लेने के बहाने से उनके करीब जाकर और फिर दूर जा सकती हैं। इससे पति का मूड रोमांटिक होना पक्का है।

  1. लव नोट

पति के लिए लव नोट लिखकर भी उन्हें रोमांटिक बना सकते हैं। बस इसे कुछ अलग तरीके से करना होगा। आप पांच से छह लव नोट तैयार कर लें। उसके बाद पर्स के हर पॉकेट में एक नोट को रख दें। जब भी पति पर्स का कोई भी हिस्सा इस्तेमाल करेंगे, तो आपके प्यार भरे नोट को देखकर उनके चेहरे पर मुस्कान आ जाएगी।

  1. पति को तैयार करें

अपने बच्चों को तो हर कोई स्कूल या कॉलेज के लिए रेडी करता है। क्या कभी आपने अपने पति को तैयार किया है? अगर नहीं, तो इसके बारे में जरूर सोचें। ऐसा करने से भी पति रोमांटिक मूड में आ सकते हैं। आप एक दिन पति के बाल बनाना, उनके चेहरे पर क्रीम लगाना, उनके होंठों पर लिप बाप लगा देना जैसी कई चीजें कर सकती हैं। यही नहीं, उनके कपड़े तैयार करके उनके शर्ट के बटन लगाना, उनकी टाई की नॉट बनाना, उन्हें बेल्ट पहनना भी पति को रोमांटिक मूड में लाने का एक अच्छा तरीका है। बस इन सभी चीजों को शरारती भरे अंदाज में करें।

  1. रोमांटिक फिल्म देखें

पति के मूड को रोमांटिक बनाने का एक तरीका साथ में रोमांटिक फिल्म देखना भी हो सकता है। फिल्म लोगों को कई तरह से प्रभावित करती और लोगों की भावनाओं को प्रदर्शित करने का काम भी कर सकती है। कई बार पति रोमांटिक तो होते हैं, पर उस मूड को जाहिर नहीं कर पाते। ऐसे में पति के अंदर छिपे रोमांस को बाहर लाने का एक तरीका रोमांटिक फिल्म बन सकती है।

  1. आंखों में आंखें डालकर देखना

लोगों को कहते सुना ही होगा, आंखों में आंखें डालकर न देखो प्यार हो जाएगा। जी हां, आंखों की अपनी ही एक अलग जुबां होती है। ये पति को रोमांटिक मूड में ला सकती हैं। बस इसके लिए आपको पति के करीब जाकर कुछ समय आंखों में आंखें डालकर प्यार भरी बातें करनी होंगी।

  1. कपल डांस करें

जीवन को मजेदार और रोमांटिक बनाने के लिए कपल डांस को बेस्ट माना जाता है। इस तरह के लम्हों से ही प्यार बढ़ता है और पति का मूड रोमांटिक होता है। इस दौरान कोई रोमांटिक गाना बजाकर पति के करीब जाएं और बाहों में बाहों डालकर डांस करें।

  1. पति को डिनर के लिए ले जाएं

अगर सोमवार से शुक्रवार ऑफिस में बीतता है, तो वीकेंड में पति को बाहर किसी रेस्टोरेंट या क्लब में ले जाकर पार्टी या कैंडल नाइट डिनर करें। बाहर खाने के लिए आकर्षक कपडे़ पहनाकर जाएं, जिससे कि पति की निगाहें आपसे हटे ही न। साथ ही पति को लाल गुलाब के फूल भी दे सकते हैं और इस डेट पर उनके पसंदीदा खाना ऑर्डर करें। पति के लिए ऐसा करने से उन्हें अच्छा लग सकता है और उनका मूड रोमांटिक हो सकता है।

  1. छेड़छाड़

छेड़छाड़ से भी पति को रोमांटिक मूड में लाया जा सकता है। बस ये छेड़छाड़ प्यार भरी होनी चाहिए। इस दौरान पति को गुदगुदी करना और उनके गालों को सहलाना जैसी प्यार भरी चीजें पत्नी कर सकती है। ये छेड़छाड़ पति-पत्नी के रिश्ते को खूबसूरत बनाती है और प्यार को बढ़ाने का काम करती है।

  1. अचानक से किस करें

पति को अचानक से किस करने पर भी वह रोमांटिक हो सकते हैं। अगर पति काम से बाहर जा रहे हैं या बाहर से आ रहे हैं, तो उन्हें अचानक से किस करके सरप्राइज कर दें। इससे उनका मूड रोमांटिक हो सकता है। साथ ही उनकी सारी टेंशन और थकान दूर हो जाएगी। बस ये सब करने से पहले पति के मूड को भांप लें। अगर उनका मूड बहुत खराब हो, तो ऐसा करने से बचें।

  1. हाथ पकड़कर घूमना

पब्लिक प्लेस में पति के हाथ को पकड़कर घूमना बहुत ही रोमांटिक होता है। इससे पति को अच्छा लगेगा और उन्हें एहसास भी होगा कि आप उनसे कितनी मोहब्बत करती हैं। इस छोटी सी कोशिश से भी पति का मूड रोमांटिक हो सकता है।

  1. शरारतों से भरी बातें

शरारतों से भरी बातें भी पति को रोमांटिक मूड में ला सकती हैं। अगर पति बाहर हों, तो उनसे फोन पर शरारती बातें करें और अगर घर में हैं, तो उनके हाथों को अपने हाथों में रखकर उनसे नौटी बात कर सकती हैं।

  1. पति की फैन्टेसी को पूरा करें

जब पत्नी अपने पति की हर जरूरत को समझती है और उनकी फैंटेसी को पूरा करती है, तो उनके बीच रोमांस बढ़ता है। ऐसे में पति को रोमांटिक बनाने के लिए उनकी जायज फैन्टेसी को पूरा करने के बारे में सोचें। वैसे अधिकतर लड़कों की फैन्टेसी रोमांटिक ही होती है, जैसे कि सितारों की रोशनी में डिनर करना, अपनी पार्टनर को किस करना और बोन फायर के पास रोमांटिक डांस, वाटर बोट में बाहों में बाहें डालकर बैठना। बस तो इन्हें पूरा करके भी पति के मूड को रोमांटिक बना सकते हैं।

  1. ट्रिप प्लान करें

ट्रिप लोगों को करीब लाने का अच्छा तरीका है। दरअसल, आप दोनों जब रोजामर्रा के कामकाज से दूर रहेंगे, तो पति का पूरा ध्यान आप पर ही रहेगा। साथ ही अच्छी तरह घूमने से मूड बेहतर भी होता है। ऐसे में पति को रोमांटिक मूड में लाने के ट्रिप प्लान करें और उनसे प्यार भरी बातें करते रहें।

  1. कैंपिंग पर ले जाएं

कैंपिंग करना और बोन फायर के सामने किसी अपने के साथ बैठना या किसी खुली जगह पर लेटकर असमान के तारे देखना बहुत ही रोमांटिक होता है। अगर पति के साथ ऐसी रात बीते, तो पति का मूड रोमांटिक तो होगा ही। रात की शांति और टिमटिमाते तारे इस रोमांस को और बढ़ा देंगे।

  1. सनसेट और सनराइज पॉइंट ले जाएं

अक्सर प्रेमी जोड़े को सनसेट और सनराइज पॉइंट पर जाते हैं। दरअसल, सनसेट और सनराइज देखना बहुत ही सुहाना होता है, जो व्यक्ति को रोमांटिक बना सकता है। ऐसे में पति को रोमांटिक बनाने के लिए सनसेट या सनराइज पॉइंट पर ले जा सकते हैं। साथ ही उस जगह पर हाथ में हाथ डालकर या पति के कंधे पर सिर रखकर सनसेट का मजा ले सकते हैं।

  1. पति के लिए रोमांटिक गाने गाएं

अगर सिंगिंग का शौक है, तो अपने पति को रोमांटिक बनाने के लिए गाना भी गा सकती हैं। पत्नी अपने पति के लिए रोमांटिक गाना घर में या पब्लिक प्लेस में गा सकती है। फ्रेंड के सामने पति के लिए गाना डेडिकेट करते हुए गाएंगी, तो पति समझ जाएंगे कि आप उनसे कितना प्यार करती हैं। इससे पति का मूड रोमांटिक हो सकता है और वो भी आपके साथ गाना शुरू कर सकते हैं।

  1. पति की गोद में सिर रखना

पति को रोमांटिक बनाने का एक तरीका उनके गोद में सिर रखना भी है। आप चाहें घर में हों या बाहर फ्रेंड के साथ पति के गोद में सिर रखना काफी रोमांटिक होता है। ऐसे में जब भी मौका मिले पति के गोद में सिर रखकर या तो सो जाएं या फिर आराम कर लें। इसके साथ ही पति की गोद में भी बैठ सकती हैं। यह भी पति को रोमांटिक मूड में लाने का एक अच्छा तरीका हो सकता है।

  1. बेडरूम में मोमबत्ती जलाएं

अक्सर फिल्मों में देखा होगा कि मूड को रोमांटिक बनाने के लिए कमरे में गुलाब के फूल और मोमबत्तियों की सजावट की जाती है। यह रियल लाइफ में भी काम करता है, इसलिए पति को रोमांटिक बनाने के लिए उनके ऑफिस से आने से पहले बेडरूम को गुलाब के फूल की पंखुड़ी और मोमबत्तियों से सजा लें और कमरे की लाइट बंद कर दें। ऐसा करने से पति का तनाव तो दूर होगा ही साथ ही वो रोमांटिक मूड में भी आ जाएंगे।

  1. मालिश करें

पति को रोमांटिक बनाने के लिए उन्हें मसाज भी दे सकते हैं। इससे उनका मूड रोमांटिक होने के साथ ही लाइट भी हो जाएगा। किसी तरह का स्ट्रेस होगा, तो वो भी मालिश से कम हो जाएगा। मसाज के दौरान उन्हें हल्की गुदगुदी भी कर सकती हैं, इससे उनका मूड रोमांटिक हो सकता है।

  1. रात में अच्छे नाइटगाउन पहनें

पति को रोमांटिक बनाने के लिए अपने पहनावे पर भी ध्यान देना होगा। अगर रात में पति के मूड को रोमांटिक बनाना है, तो अच्छा-सा नाइटगाउन पहनें। ऐसा करने से पति की नजरें आपसे हटेंगी ही नहीं और वो आप पर खूब प्यार लुटाएंगे।

  1. सुबह बेड पर स्पेशल ब्रेकफास्ट लेकर जाएं

पति के मूड को रोमांटिक बनाने के लिए उनके उठने से पहले बेड पर स्पेशल ब्रेकफास्ट ले जा सकती हैं। इसके लिए चाय या कॉफी पर हार्ट बना लें। साथ ही ब्रेड को दिल के आकार काटकर उसमें जैम या बटर लगाकर नाश्ता तैयार करें। नाश्ते में परांठे बना रही हैं, तो उसे भी हार्ट शेप दे सकती हैं। इन सबके साथ ब्रेकफास्ट ट्रे में एक लाल गुलाब का फूल और एक रोमांटिक-सा गुड मॉर्निंग नोट भी रखें। इस तरकीब से बोरिंग से बोरिंग पति भी रोमांटिक मूड में आ सकते हैं।

  1. कड़ल करें

कड़ल यानी लिपटना भी बहुत ही रोमांटिक होता है। अक्सर कपल एक दूसरे को कड़ल करके सोते हैं। अगर आप दोनों ने एक दूसरे को लंबे समय से कड़ल नहीं किया है, तो तुरंत ऐसा करें। रात के समय या दोपहर में कभी भी आप पति को बेड पर लेटे हुए कडल कर सकती हैं। साथ ही रात को सोते समय भी उनसे लिपटकर ही सोएं। इन सबसे पति का मूड रोमांटिक हो सकता है। सोने से पहले पति के माथे पर किस करके गुड नाइट भी कह सकते हैं।

  1. पुरनी यादें ताजा करें

पुरानी यादें भी पति को रोमांटिक बना सकती हैं। अगर पति ज्यादा रोमांटिक नहीं हो रहे हैं, तो उन्हें पुराने दिनों की फोटो दिखाकर या हनीमून के समय का जिक्र करके उनकी पुरानी यादें ताजा कर सकते हैं। इससे पति भी पुराने दिनों की तरह ही रोमांटिक हो सकते हैं।

  1. छोटी-छोटी चीजों का रखें ध्यान

अक्सर ऑफिस या कही बाहर जाते समय पति कई चीजें भूल जाते हैं। उन्हीं चीजों को याद रखकर उनके बैग में डाल दें। इससे पति को यह एहसास होगा कि आप उनकी कितनी परवाह करती हैं और उनकी हर जरूरत को कितने अच्छे-से समझते हैं। ये छोटी-छोटी चीजें दोनों के बीच प्यार बढ़ाने और पति को रोमांटिक बनाने का काम कर सकती हैं।

  1. पति को पसंदीदा खेल देखने के लिए ले जाएं

अक्सर कई पत्नियां अपने पार्टनर के खेल देखने की आदत से परेशान रहती हैं, जिस कारण पति अपने दोस्तों के साथ बैठकर खेल देखने चले जाते हैं। ऐसे में पति के मूड को रोमांटिक बनाना है, तो उन्हें खेल दिखने के लिए स्टेडियम में लेकर जाएं। इतना ही नहीं, उनके साथ उस खेल को इंजॉय भी करें। इससे पति को बहुत अच्छा लगेगा और उनका मूड भी रोमांटिक हो सकता है।

  1. पति को फूल दें

अक्सर लड़कों को ही आपने लड़कियों को फूल देते देखा होगा। अगर इस रीति को बदलते हुए आप अपने पति को गुलाब का फूल दें, तो उन्हें भी खास महसूस हो सकता है। इससे पति का मूड रोमांटिक होगा और आप दोनों का प्यार भी बढ़ेगा। दरअसल, ऐसा बहुत ही कम होता है कि कोई लड़की किसी लड़के को फूल दे। बस तो इस पहले अनुभव को आपके पति याद रखेंगे और उन्हें खूब अच्छा भी लगेगा।

  1. फूलों से आई लव यू लिखें

पति के बिस्तर में आने से पहले ही बेड पर गुलाब की पंखुड़ियों से आई लव यू लिख लें। जब पति कमरे में आएंगे, तो बिस्तर में ऐसा लिखा देखकर उन्हें बहुत अच्छा लगेगा। इससे उन्हें आपके प्यार का एहसास भी होगा और उनका मूड रोमांटिक भी होने लगेगा।

पति-पत्नी के बीच रोमांस का बना रहना प्यार को जिंदा रखने के लिए जरूरी है। इसके लिए पति और पत्नी दोनों का मूड समय-समय पर रोमांटिक होते रहना चाहिए। अगर कभी एक पार्टनर का मूड रोमांटिक न हो, तो आप इस लेख में बताए गए तरीकों को अपना सकते हैं। यहां हमने खासकर पति के मूड को रोमांटिक बनाने के कई नायाब तरीके खास आपके लिए लिखे हैं।

The following two tabs change content below.