100+ पोती के लिए जन्मदिन की शुभकामनाएं, बधाई व कविता | Birthday Wishes for Granddaughter in Hindi

cute-little-indian-asian-grand-daughter-1806149509

Shutterstock

IN THIS ARTICLE

दादा-दादी को पोते-पोती के साथ समय बिताने से जो सुख मिलता है, उसका कोई सानी नहीं। यह रिश्ता बेहद खास और अनमोल होता है। खास कर पोती का स्नेह अलग ही एहसास देता है। पोती को खिलखिलाता देखकर दादा-दादी जैसे फिर से जी उठते हैं। बात जब पोती के पहले जन्मदिन की हो, तो जैसे वो दिन दादा-दादी के लिए त्योहार हो जाता है। आपकी पोती का भी अगर पहला जन्मदिन आने वाला है और आप पोती के जन्मदिन पर बधाई संदेश देना चाहते हैं, तो यहां पढ़ें जन्मदिन की शुभकामनाएं और पोती के जन्मदिन पर कविता।

लेख की शुरुआत पोती को जन्मदिन की शुभकामनाएं संदेश से करेंगे।

100+ पोती के लिए जन्मदिन की शुभकामना संदेश व बधाई|Granddaughter Birthday wishes in hindi

पोती के जन्मदिन के मौके पर हर दादा-दादी कुछ खास करने की कोशिश करते हैं। अपनी भावनाओं को शब्दों में पिरोना हर किसी के बस की बात नहीं होती है। यही कारण है कि हम ढेर सारे पोती को जन्मदिन की शुभकामनाएं और पोती के जन्मदिन पर कविता लेकर आए हैं। आप इन बेटी के जन्मदिन पर कविता और प्यारी बेटी के जन्मदिन पर शायरी में से सबसे बेस्ट चुनकर अपनी लाडो को भेज सकते हैं। पोती के लिए बर्थडे विशेज को हमने चार अलग-अलग कैटेगरी में विभाजित किया है। आप इनमें से अपनी पसंद के अनुसार बर्थडे विशेस को चुन सकते हैं।

पोती के जन्मदिन पर बधाई | Birthday Wishes For Granddaughter in hindi

पोती के जन्मदिन पर इस बार क्यों न तोहफे के साथ कुछ प्यारी लाइनों के साथ विश किया जाए। तो चलिए, पोती के जन्मदिन पर बधाई कुछ खास अंदाज में देने के लिए आप हमारे इस लेख की मदद ले सकते हैं। यहां आपको अपनी प्यारी पोती के लिए चुनिंदा बधाई संदेश मिल जाएंगे

  1.   हमारी सबसे बड़ी दौलत, हमारी खुशियों की चाबी और दिलों को जीतने वाली नन्हीं सी परी को जन्मदिन की बधाई, तुम सदा खुश रहो।
  1.   घर की रौनक को जन्मदिन की ढेर सारी बधाई। सदा तुम यूं ही मुस्कराती रहना।
  1.   तुम्हारे जन्म के और तुम्हारे दादा-दादी के गोल्डन डेज के एक साल पूरे हो, बधाई हो मेरी जान।
  1.   छोटी सी, नन्हीं सी, प्यारी सी हमारी परी को जन्मदिन की ढेरों शुभकामनाएं।
  1.   हमारी पोती हमेशा मुस्कुराती रहे, जन्मदिन की बधाई मेरी लाडली।
  1.   हमारे घर को अपनी खिलखिलाहट से भरने वाली हमारी पोती को उसके जन्मदिन की बहुत बधाई।
  1.   पोती के साथ बिताया समय सपने सा बीत गया, इस सपने को हकीकत बनाने के लिए पोती को प्यार और जन्मदिन की बधाई। वी लव यू गुड़िया रानी।
  1.   हमारी लाडो रानी को प्यार, दादा-दादी का दुलार और ढेर सारा आशीर्वाद, हैप्पी बर्थ डे हम सब की राजकुमारी।
  1.   ईश्वर बुरी नजरों से बचाए तुम्हें, चांद-सितारों से सजाए तुम्हें, मेरी प्यारी पोती को जन्मदिन की बधाई।
  1. हमारी दुआओं का असर है तू, प्यारी परी सी सुंदर है तू।तू हमारे दिल का टुकड़ा, हम सबकी जिंदगानी है तू।मेरी पोती को जन्मदिन की बहुत बहुत बधाई।
  1. खुबसूरत आंखों वाली मेरी नन्हीं सी राजकुमारी तुम जिंदगी में यूं ही आगे बढ़ती रहना।हमारा आशिर्वाद सदा तुम्हारे साथ रहेगा। जन्मदिन की बहुत बहुत बधाई। ढेर सारा प्यार।
  1. पहली सालगिरह पर हमारी पोती को आशीर्वाद और खूब प्यार, हैप्पी वाला बर्थडे टू यू माई प्रिंसेस।
  1. खुदा ने सालों पहले हमारी दुआ कबूल कर हमें पोती दी थी, आज हम उसका जश्न मना रहे हैं। पोती को ढेर सारा प्यार और उसके माता और पिता को जन्मदिन की बधाई।
  1. मेरी रब से दुआ है कि चांद जैसे मुखड़े वाली मेरी प्यारी सी पोती की झोली में इस दुनिया की सारी खुशियां आ जाएं। मेरी परी को जन्मदिन की बधाई।
  1. दुनिया की सबसे प्यारी लड़की को उसके जन्मदिन की ढ़ेरों बधाई, हमेशा मुस्कुराती रहो। दादा दादी का प्यार।
  1. ईश्वर की बनाई सबसे प्यारी नेमत, मेरी पोती को उसके पहले जन्मदिन पर बधाई और आशीर्वाद।
  1. हमारे परिवार को पूरा करके ईश्वर ने हमें सारे सुख दे दिए, मेरी प्यारी पोती के जन्मदिन पर उसके लिए आशीर्वाद और खुशियों की सौगातें मांगते हैं, जन्मदिन की बधाई मेरी लाडली पोती।
  1. मेरी छोटी सी गुड़िया, मेरी पोती तुम मेरा जीवन हो, तुम मेरी सबसे बड़ी तमन्ना हो, तुम खुश रहो, तरक्की करो यही हम दिल से दुआ करते हैं, पोती को जन्मदिन की बधाई।
  1. रात भर जागती है और जगाती भी है, हंसती है तो हंसाती भी है, मेरी छोटी सी राजकुमारी ने इस घर को फिर से रौशन कर दिया, राजकुमारी को उसके जन्मदिन पर लाखों बधाईयां।
  1. तुम्हें देने को हमारे पास हमारा प्यार है, आशीर्वाद है। हमारे पूरे होते जीवन में आकर तुमने हमें जो खुशी दी है हम उसके लिए तुम्हारे कर्जदार रहेंगे, मेरी बेटी, मेरी पोती, मेरी जान तुम्हें तुम्हारे जन्मदिन की ढ़ेरों बधाई।
  1. शब्द कम पड़ जाएंगे, होठ भी थक जाएंगे,इतनी खुशियां पोती के आने से मिली है दादी कोकि गिनते हुए उंगलियां कम पड़ जाएंगी।पोती को जन्मदिन की बधाई। दादा-दादी का प्यार।
  1. बूढ़े हाथों में खुदा ने ये कैसा खिलौना दे दिया,बुझती आंखों के सामने जैसे चांद हथेली पर रख दिया,मेरी नन्हीं सी परी, मेरी पोती के रूप में,ईश्वर ने मुझे सारा संसार तोहफे में दे दिया।जन्मदिन की बधाई मेरी नन्ही जान।
  1. खुशियों को फिर से हमारा पता मिल गया,खाली हाथों में पोती के हाथों का जादू मिल गया,जुग जुग जीये पोती रानी हमारी, जन्मदिन की बधाई।
  1. लक्ष्मी घर आई है, पोती का रूप धर लाई है,< तेज चेहरे का चौंधिया देता है आंखें, पोती मेरी राजकुमारी सी किस्मत संग जो लाई है, प्यारी पोती को जन्मदिन की बधाई।/li>
  1. छोटी सी कली खिल गई, मेरे बेटे की किस्मत खुल गई,पोती मिली है मुझे, मैं दादी बन गई,और दौलत मेरी जैसे दुगनी हो गई।मेरी प्यारी लाडो को जन्मदिन की बधाई
  1. दादा-दादी का नया त्यौहार हो गया,पोती जो घर आई सपना साकार हो गया,जुग जुग जीये राजकुमारी हमारी,आंखें झपकते ही एक साल की हो गई,पता न चला और ये कमाल हो गया।पोती के जन्मदिन की बधाई और साथ में हमारा आशिर्वाद।
  1. राज करे मेरी पोती जग पर,पिता का साया सदा रहे सर पर,खूब खिले, महके, उड़ती फिरे गगन में,खुशियों की उसे कभी न दरकार रहे।पोती को इस खास दिन की लाखों बधाइयां।
  1. सपना मेरा सच हो गया, फूल मांगा था दुआ में जो वो पोती बनकर कबूल हो गया, पोती के जन्मदिन की ढ़ेरों बधाई।
  1. दुनिया की सबसे सुंदर और प्यारी राजकुमारी, मेरी लाडली पोती को दादा-दादी का प्यार और जन्मदिन की लाखों करोड़ों बधाईयां।
  1. ईश्वर का आशीर्वाद बरसे, मेरी पोती कभी खुशी को न तरसे। खूब आशीर्वाद और प्यार। पोती को जन्मदिन की बधाई।

पोती के लिए पहले जन्मदिन की शुभकामनाएं | 1st Birthday Wishes For Granddaughter in hindi

आपकी पोती भले ही अपने एक साल के सेलिब्रेशन को याद न रख पाए, लेकिन दादा-दादी से मिली पोती को जन्मदिन की शुभकामनाएं और पोती के जन्मदिन पर कविता का तोहफा हमेशा सभी को याद रहेगा। पोती के पहले जन्मदिन के लिए चुनें खास शुभकामना संदेश। इन संदेशों सहित ऐसे लुटाएं अपना प्यार कि पोती को रहे वो जीवनभर याद…..

  1. मेरी पोती, तुमको बड़े होते हुए देखना बहुत खुबसूरत एहसास है, इस दिन के लिए तुम्हें शुक्रिया और जन्मदिन की ढ़ेरों शुभकामनाएं
  1. पहले जन्मदिन की शुभकामनाएं मेरी प्यारी पोती, तुम मेरे लिए बहुत खास हो। तुम्हें संसार की सारी खुशियां मिले, खुश रहो
  1. मेरी पोती तुम्हें पाने की खुशी सर्वोत्तम है, दुनिया की सारी खुशियां तुम्हारे कदमों में आ गिरे, तुम चाहो वो तुम्हें मिले, दादी-दादा की तरफ से पहले जन्मदिन की ढ़ेर सारी शुभकामनाएं।
  1. मेरी लाडली पोती, दुआ है तुम्हारी हंसी, खुशियां हमेशा दुगनी होती रहें, तुम खूब तरक्की करो। जन्मदिन की शुभकामनाएं।
  1. हमारी पोती को उसका पहले जन्मदिन की शुभकामनाएं, दुआ है तुम अपने नए आदर्श बनाओगी और हमारा नाम रोशन करोगी। हैप्पी वाला बर्थडे टू हम सबकी राजकुमारी।
  1. मेरी पोती तुम यूंही हमारे जीवन को महकाती रहो, खुशियां देती रहो यही दादा-दादी का अरमान हैं, पहले जन्मदिन पर ढ़ेरों शुभकामनाएं और आशीर्वाद।
  1. प्यारी पोती, हम जानते हैं कि तुम हमारे साथ हमेशा नहीं रहोगी, लेकिन तुम हमारे दिलों में जीवनभर रहोगी, तुम्हारी खुबसूरत आंखें हमें रोजाना याद आएंगी। हमारी दुआएं तुम्हारे साथ रहेंगी। जन्मदिन की शुभकामनाएं बिटिया रानी।
  1. मेरी पोती तुम हमारे लिए बहुत खास हो, तुम्हारा हमारे जीवन में होना जीवन की सबसे सुखद घटना है, हम इसके लिए ईश्वर के ऋणी रहेंगे। जुग जुग जियो मेरी राजदुलारी, जन्मदिन की शुभकामनाएं।
  1. चंदा ने पूछा तारों से, तारों ने पूछा हजारों से सबसे प्यारा कौन है, मैंने बोला पोती मेरी प्यारी पोती। जन्मदिन की बहुत बहुत शुभकामनाएं हमारी प्यारी बिटिया को।
  1. जब तुम्हारा जन्म हुआ तब से ही हमारे घर में खुशियों ने कदम रखा है। तुम हमारे लिए किसी गुलदस्ते की तरह हो, जिसने आकर हमारे जीवन में खुशबू फैलाई है, मेरी फूल जैसी प्यारी पोती को जन्मदिन की शुभकामनाएं।
  1. आसमां की परी जमीन पर उतर आई है,देखो मेरे घर में जिंदगी खुद पोती बनकर आई है,अपने पहले जन्मदिन की मेरी पोती को ढ़ेरों शुभकामनाएं।
  1. बेटे ने मेरे कमाल कर दिया, तोहफे में मुझे पोती सा चांद दे दिया,खुश रहे मेरी पोती हमेशा, यही दिल से मैंने कलमा पढ़ लिया।पोती को जन्मदिन की शुभकामनाएं।
  1. पोती का पहला जन्मदिन जैसे कोई त्यौहार लग रहा है,खिला है सारा घर-संसार, लोगों का मजमा लगा है,खुश रहे मेरी पोती, करे वो राज दुनिया पर,यही मेरा दिल से उसके लिए आशीर्वाद।जन्मदिन की शुभकामनाएं हम सबकी जान।
  1. छोटी सी प्यारी सी नन्हीं सी आई मेरी पोती,खुशी सी बहार सी उजियारी सी आई मेरी पोती।जन्मदिन की शुभकामनाएं लाडो।
  1. मेरे जीवन में आई एक सुंदर सी परी,पालने में ऐसे ही झूलती रहे,सुख के संसार में झूमती रहे,गाए, मुस्कुराए गीतों की तरह,लगती है जैसे मेरे ही ख्वाब की तरह।पोती को जन्मदिन की शुभकामनाएं और ढेर सारा प्यार।
  1. दिल की हसरत को फिर जगा दिया,हमारी पोती ने हमें फिर से जवां बना दिया,खुशियों की चाबी मेरी पोती,राजदुलारी मेरी पोती।जन्मदिन मुबारक मेरी जान मेरी प्यारी पोती।
  1. उसके हाथों का स्पर्श फूलों की तरह कोमल है,उसके होठों की हंसी रंगों की तरह चंचल है।वो है कुदरत का करिश्मा कोई,वो मेरी पोती, मेरी दौलत है।जन्मदिन की शुभकामनाएं लाडो।
  1. बेटी की कमी थी पोती ने पूरी कर दी,दिल की जो आरजू थी पोती ने पूरी कर दी,पोती ही मेरी दुनिया, मेरी खुशी, मेरी आशा है,पोती को पहने जन्मदिन के मौके पर शुभकामनाओं का खत भेजा है।
  1. जिस दिन पोती को न देखें दिन पूरा नहीं होता,पोती की हंसी सुने बिना अब जीना पूरा नहीं होता,मेरी लाडो रानी को जन्मदिन की शुभकामनाएं।
  1. मेरी पोती ईश्वर का दिया सबसे हसीन तोहफा है, उसके आने से हमारी जिंदगी की पतंग फिर से उड़ान भरने लगी है। ईश्वर करें मेरी पोती को दुनिया की सारी खुशियां मिले और आगे चलकर वो आसमान छुएं। पोती को जन्मदिन की शुभकामनाएं।
  1. पोती के बचपन ने बढ़ा दी है जीने की आस,मन करता है मैं रहूं बस उसके आसपास,उसके होने से लगता है अब जीवन पूरा,लगता है हो गया मेरा अधुरा सपना पूरा,मेरी पोती को जन्मदिन की शुभकामनाएं।
  1. जिंदगी में अब यादें बन गईं,पोती जो आई मेरी तो सांसे बढ़ गईं,पोती का मुखड़ा जैसे चांद का टुकड़ा,उसके होने से मेरे होठों पर फिर से मुस्कान हो गई।पोती को जन्मदिन की शुभकामनाएं।
  1. पोती जो आई जिंदगी में मौज बढ़ गई,उसकी आदत उसकी चाहत और बन गई,सपने उसके देखती हूं बूढी आंखों से अब कई,दिन है उसके, रात उसकी, अब वो जिंदगी बन गई।दादू-दादी की जान मेरी पोती को जन्मदिन की शुभकामनाएं।
  1. उगता सूरज तेज दे पोती को,बहती हवा चंचलता दे पोती को,पानी सिखाए साथी संगनी सा चलन,जमीन जड़ों से जुड़ना सिखाए पोती को।मेरी पोती को जन्मदिन की शुभकामनाएं।
  1. पोती के पहले जन्मदिन पर दादा-दादी का उसे ढ़ेर सारा प्यार, भर भर कर दुलार, जन्मदिन की शुभकामनाएं।
  1. बहारों सी आई पोती और हमारे दिलों पर छा गई। उसका होना हमारे लिए किसी वरदान जैसा है। हमारी पोती को उसके पहले जन्मदिन पर ढेरों शुभकामनाएं।
  1. पोती के पहले जन्मदिन की शुभकामनाएं, उम्मीद है तुम्हें खूब तरक्की मिले, अच्छे साथी मिलें, एक बढ़िया नौकरी और जीवनभर अपनों का साथ मिले। हैप्पी बर्थे टू यू हम सबकी प्यारी डॉल।
  1. दिल की ख्वाहिशों को पंख लग गए,मेरी पोती घर आई और दुःख हर लिए,पोती पोती करते घूमें हैं दादा-दादी,एक छोटी सी सुंदरी पर दोनों फिदा हो लिए।जन्मदिन की शुभकामनाएं।
  1. मेरी सबसे फेवरेट पोती का आज जन्मदिन है और उसे इस खास दिन हम कहना चाहते हैं कि वो बेटों में अकेली बेटी और हमारी पोती है। उसका जीवन में आना अद्भुत रहा है, हम खुशनसीब हैं जो वो हमें मिली। जन्मदिन की शुभकामनाएं लिटल प्रिंसेस।
  1. घर में रोशनी हो गई,पोती जो आई परिवार की लौटरी लग गई,पोती मेरी लक्ष्मी जैसी,उसके कदम पड़ने से जिंदगी संवर गई।जन्मदिन की शुभकामनाएं।

पोती के लिए मजेदार जन्मदिन की शुभकामनाएं | Funny Birthday Wishes For Granddaughter in hindi

पोती के जन्मदिन पर बधाई देने के लिए अगर आप कुछ मजेदार शुभकामनाएं संदेश चाहते हैं, तो फिक्र न करें, हमारे इस सेगमेंट में आपकी विश भी पूरी हो जाएगी।

  1. खिलती रहो, खाती रहो, मेरी प्यारी पोती जन्मदिन ऐसे मनाओ कि गोल मोल हो जाओ। खूब खाओ खूब जियो, हैप्पी बड्डे बेटा जी।
  1. फूलों की गोद में बैठ कर हंसो, खूब खेलो, चॉकलेट खाओ, पापा को खिलाओं। मजे करो ये दिन तुम्हारा है मेरी पोती, हैप्पी बर्थडे मेरी बच्ची।
  1. छोटी सी शैतान लड़की है मेरी पोती, एक साल में ही इसने हम सभी को अपना दीवाना बना दिया है। नन्हीं सी इस बेबी डोल्फिन को जन्मदिन की प्यारी प्यारी बधाई।
  1. आवाज लगाती, हू हू करती देखो इस शैतान लड़की को, सारे मुंह पर केक लगा कर कैसे इतरा रही है, मेरी प्यारी पोती की यही अदा तो हमें इसका दीवाना बना देती है। ऐसे ही सदा शैतानी करती रहना। हैप्पी बर्थडे मेरी पोती, हमेशा यूं ही मुस्कुराती रहना।
  1. जन्मदिन का पहला साल और हमारी पोती खिलौनों के साथ मस्ती कर रही है। उसकी पागलपंती वाली हरकतें हम सभी को हंसाती हैं, खुश करती हैं। ईश्वर से यही प्रार्थना है कि वो ऐसे ही हमें मजे कराती रहे। हैप्पी बर्थडे मेरी पोती।
  1. मेरी प्यारी पोती तुम बिल्कुल मुझपर यानी अपनी दादी पर गई हो, वैसी ही सुंदर और मस्त। ऐसी ही बनी रहना, हैप्पी बर्थडे टू यू।
  1. मेरी लाडली पोती, अगर मैं अभी तुम्हारी जितनी होती, तो हम जरूर साथ में मूवी जाते और मस्ती करते, लेकिन कोई बात नहीं अभी अपने दोस्तों के साथ जाकर पूरी मस्ती करना। हम सबकी जान हो तुम ये याद रखनाष  हैप्पी बर्थडे बेटा।
  1. हैप्पी बर्थडे मेरी छोटी सी दुनिया, मेरी पोती तुम मेरी फेवरेट हो और ये बात सिर्फ तुमको पता है। सदा खुश रहना मेरी जान।
  1. केक लाओ, कैंडी लाओ। भर भर के आइसक्रीम लाओ। पोती का जन्मदिन मनाओ, दादी के लिए सबकुछ प्लेट भरकर लाओ। हैप्पी बर्थडे मेरी फेवरेट गर्ल।
  1. मेरी पोती, तुम अभी गोद में आ रही हो तो खुश हूं, पर जब तुम बड़ी हो जाओगी और गोद के लिए बड़ी रहोगी तब भी तुम मेरे दिल में समाई रहोगी। हैप्पी बर्थडे लव।
  1. तुम्हारे पागल डेड ने एक ही अच्छा काम किया है, उसने तुम्हें, मेरी पोती को जन्म दिया है। हम खुश हैं, दिल खुश है हैप्पी बर्थडे मेरी पोती।
  1. गुलाब लाल होते हैं, गाल लाल होते हैं,लाल मेरी पोती भी है और उसका केक भी है,लाल केक को खाएगी मेरी लाल लाल परी,हैप्पी बर्थडे मेरी सोन परी।
  1. आज अपने पहले जन्मदिन पर मेरी पोती तुम इस तरह से विश मांगते हुए मोमबतियां बुझाना कि ये समय यही थम जाए, तुम बच्ची बनके हमारी गोद में सदा रहो और हम तुम्हें खिलाते रहें, हैप्पी बर्थडे मेरी पोती।
  1. पोती को देख कर लगता है समय न बीते, हम भले ही बुढ़े रहें, लेकिन हमारी पोती कभी बड़ी न हो, जन्मदिन की शुभकामनाएं वन एंड ऑनली माई बेबी गर्ल।
  1. एक साल की पोती कितनी कमाल की लग रही है, ईश्वर से तुम्हारी खुशी और मस्ती भरी जिंदगी मांगते हैं, हैप्पी बर्थडे स्वीटहार्ट।
  1. जिस दिन मेरी पोती इस घर में आई उस दिन से मुझे पता है ये बड़े हो कर मेरे जैसी बनेगी, हैप्पी बर्थडे मेरी टूकॉपी, मेरी कार्बन कॉपी, मेरी पोती।
  1. लाइफ में तुम्हें मिले सबकुछ फाइन,गुजरे बचपन बनी रहे स्टाइल,संभलो कहीं गिर न जाए तुम पर वाइन,मेरी पोती को हैप्पी बड्डे संग हाई फाई।
  1. खुश रहो, आबाद रहो,यहां रहो या पापा के पास रहो,दादी से लड़ो या दादा से लड़ो,जो भी करो पर आंखों के सामने रहो।जन्मदिन मुबारक हो मेरी पोती।
  1. अनमोल तोहफा मेरी पोती,घर की जान मेरी पोती,सबसे शैतान मेरी पोती,हमारी गुलेगुल्जार सिर्फ और सिर्फ मेरी पोती।हैप्पी बर्थडे लाडो रानी।
  1. जीवन में कभी न तुम होना सेड,तुम्हारी दादी करती रहेगी तुमको मेड,खेलो खाओ मौज बनाओ,यही है लाइफ, मौन मनाओ।सो इंजॉय योर बर्थडे, हैप्पी बर्थडे।
  1. अपने भाई की लाडली मेरी पोती को उसका पहला जन्मदिन मुबारक, तुम एक दिन उससे बड़ी बनो यही दुआ है हैप्पी बड्डे हम सबकी जान।
  1. तुम्हारा चेहरा मुझे हर पल याद आता है मेरी पोती, तुम्हारा होना ही सबसे खास है। तुम्हें जन्मदिन की शुभकामनाएं। अपनी दादी से जल्दी मिलने आना।
  1. आरजू यही है कि अब तुम सामने रहो मेरी पोती,तुम ख्यालों में, सपनों में रहो मेरी पोती,तुम जियो हजारों साल मेरी पोती,जन्मदिन की शुभकामनाएं मेरी पोती।
  1. आइसक्रीम लेकर बैठी है पोती मेरी,देखो करती है कैसी कलाकारी,दादा-दादी को देखकर हंस रही,लग रही है कितनी प्यारी प्यारी।जन्मदिन की शुभकामनाएं पोती।
  1. कैंडी की टोकरी में बैठी पोती हमारी,लग रही है कैंडीज की महारानी,बने वो रानी एक दिन दिलों की,करे राज हजारों पर मेरी रानी।हैप्पी बर्थडे लाडो रानी।
  1. पोती मेरी बड़ी है नटखट,उसको देख कर आ जाती दादी खटखट,मुंह खोल कर जब हंसती है,सिमट आती हैं सारी खुशियां फटफट।जन्मदिन की बधाई लाडो।
  1. पोती की हंसी से आती है हंसी,वो खोले भाहें जब मिलती है खुशी,जिए वो खुल के यही है विश,जन्मदिन मुबारक हो पोती एंड ढेर सारी किस।
  1. सर पर बैठी है दादा के छोटी सी मेरी पोती,चिढाती है मुझको और झूमती मेरी पोती,उसको देखकर जीते हैं हम दोनों ऐसे,जैसे मिलती हो उससे जीवन को हमारे ज्योति।जन्मदिन मुबारक हो मेरी बेटी।
  1. प्यारी पोती तुमको अपने एक साल के जन्मदिन पर झोला भरके बधाई, जल्दी बड़ी हो जाओ और हमें घूमाने ले जाओ। हैप्पी बर्थडे टू हमारी क्वीन।
  1. अपने दादा-दादी को भूल न जाना, बड़ी होते ही उन्हें दुनिया घुमाना। रखना उनके लिए हमेशा टाइम और गाड़ी में पेट्रोल फुल भरवाना, हैप्पी वाला बड्डे बिटिया।

पोती के जन्मदिन पर कविता |  Granddaughter birthday Poems in hindi

आपकी पोती अपना जन्मदिन याद रखेगी, इस बात का गारंटी हम देते हैं, जी हां, दोस्तों हम यहां आपको पोती के जन्मदिन पर कविता द्वारा बधाई संदेश बताने जा रहे हैं, जो पोती के पास ताउम्र याद की तरह रहेंगे।

  1. मेरी प्यारी पोती,तुम्हें पहली बार बांहों में लेना,जानती हो कैसा था,जैसे फूलों का गुलदस्ता,जैसे ओस की बूंदों से भरी हथेली,जैसे बादलों की चादर,

    जैसे बरिश की हल्की फुहार,

    तुम हमारे लिए नेचर हो,

    ईश्वर का एहसास हो,

    तुम हमारी आस हो।

    तुम्हें पहला जन्मदिन मुबारक!

  1. उसने नन्हें हाथों से,छुकर मुझे लाजवाब कर दिया,ऐसे मुस्काई कि बस दिल ले लिया,छोटी सी कली,मेरी पोती जो घर आई है,लगता है जैसे,

    सारी दुनिया खिलखिलाई है,

    जुग जुग जिए मेरी पोती,

    खुश रहे सदा दिल से यही है हमारी दुआ।

    हैप्पी बड्डे मेरी पोती!

  1. मेरी पोती मेरी शान,उससे घर परिवार की आन,उजाले उससे कह कर घर आते,बिन कहे खुशी के पल भी कहीं न जाते,उसके आने से लगता है ये संसार सुहाना है,पोती के मोह में अब तो दादा-दादी को जीना है।

    हैप्पी बड्डे प्यारी गुड़िया!

  1. पोती ने पूरा कर लिया एक साल,बधाई बधाई बधाई हो मेरे लाल,बेटे का एक यही काम हमको भाया है,सुंदर सी राजकुमारी को हमारे जीवन में लाया है,उसकी हंसी के हम दादा-दादी दीवाने हैं,इसी उमंग में जीते हम दोनों मतवाले हैं,

    पोती आज हो गई है साल भर की,

    दुआ है उसे मिले खुशियां दुनिया भर की।

    जन्मदिन मुबारक मेरी बेटी!

  1. रात भर जगाती है पोती मेरी,कू कू चिल्लाती है पोती मेरी,आंखों में उसके हमेशा नींद है रहती,हाथों से हमेशा पास बुलाती रहती,खिलखिला कर करती है हमसे मुलाकात,गोदी में आकर करती है बड़ी ही बात,

    ऐसी प्यारी पोती को जन्मदिन की मिले खूब सौगात।

    जन्मदिन हो जाए उसका खास!

  1. पोती तू है खुशियों की पुड़िया,लगती है शीशे की गुड़िया,होठों पर तेरे रहती है हंसी,आंखों में बसी है तेरे खुशी,तुझे देखकर होते हैं हम जवां,हर पल तुझपर रहते हैं हम फिदा,

    हो जाएगी जब तू बड़ी,

    ढूढ़ेगी हमको कहीं,

    दिल में तेरे हम तुझे मिल जाएंगे,

    दुआ बनकर तुझको मिल जाएंगे।

    हैप्पी बर्थडे लिल प्रिंसेस!

  1. तेरी आंखों में हमें प्यार नजर आता है,तुम ही खुशी, तुम ही आसरा,यही हमें नजर आता है,पोती होकर तुमने हमें लाखों खुशियों से नवाजा है,तुमपर जान लुटा देंगे यही हमने भी माना है,मेरी पोती तुम हमारी जान हो,

    खुश रहो सदा बस यही अरमान है।

    हैप्पी बड्डे मेरी पोती रानी!

  1. सबसे प्यारी मेरी पोती,राजदुलारी मेरी पोती,बेटे की लाडली मेरी पोती,दादू की जान है मेरी पोती,जीवन की उड़ान मेरी पोती,हमारी पहचान मेरी पोती,

    मेरी पोती सबसे निराली,

    राजदुलारी, राजकुमारी,

    हैप्पी बड्डे मेरी पोती!

  1. पोती तुमने हमारी लाइफ बदल दी,स्वर्ग सी दुनिया घर में बसा दी,तुमको देखें तो लगता है अचरज,कैसे ईश्वर ने तुम जैसी गुड़िया बना दी,तुम्हारी मस्ती, तुम्हारी हंसी,सब अलबेला, जैसी तुम अलबेली,

    बनी रहे यही मुस्कान तुम्हारी,

    एक यही दुआ है ऊपर वाले से हमारी।

    जन्मदिन मुबारक मेरी बच्ची!

  1. आरजू तुम्हारी और फिर कुछ नहीं चाहा,तुमको पाया तो फिर कुछ और नहीं मांगा,तुमको मांग कर कुछ और नहीं रही हसरत,हसरत हो तुम बस यही है अब इबादत,इबादत करते हैं तुम मिसाल बनो,मिसाल ऐसी जो दुनिया को न हासिल हो।

    मेरी राजकुमारी, मेरी पोती को जन्मदिन मुबारक हो!

  1. तुझको पाया और फिर भूल गए खुद को,देखा तुझे और पी गए गम को,तेरे नन्हें हाथों ने जब छू लिया हाथ मेरा,पिघल गए गम जिंदा हो गईं खुशियां,मेरी लाडो, मेरी राजकुमारी पोती,तुझको पाकर हम नहीं रहे अधूरे,

    जन्मदिन मुबारक हो दिल से पूरे!

  1. चाहत पोती की थी,वो पूरी हो गई,सपनों की जैसे मौज हो गई,बनकर आई वो मेरे बेटे की बेटी,उसके घर लक्ष्मी और मेरे घर की वो दौलत हो गई,लाड़-प्यार से उसको हम पालेंगे,

    उसकी किस्मत अब हमारी हो गई,

    मेरी राजदुलारी खेले लाखों में,

    उसके हाथों से हमारी तकदीर की लौटरी खुल गई।

    जन्मदिन मुबारक मेरी पोती!

उम्मीद करते हैं इस लेख में दिए गए पोती के जन्मदिन पर बधाई संदेश पढ़ कर आपको अपनी प्यारी पोती के लिए जन्मदिन के लिए शुभकामना भरे मैसेज मिल गए होंगे। आपकी भावनाओं को व्यक्त करने के लिए, इनमें से अपने पसंदीदा जन्मदिन संदेश को अपनी प्यारी पोती संग शेयर कर उन्हें खास महसूस कराएं। हम हमेशा कोशिश करते हैं कि आपके लिए नए, रोचक और मजेदार लेख लेकर आते रहें। ये लेख भी आपकी रुचि के अनुसार ही लिखा गया है। इसे अपने दोस्तों और रिश्तेदारों में शेयर करना न भूलें।